Thursday, May 2, 2024
HomeBollywoodफ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है...

फ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है उर्वशी।

- Advertisement -
फ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है उर्वशी।

‘सिंह साहिब द ग्रेट’ से फ़िल्मी ज़मीन पर क़दम रखने वाली अभिनेत्री उर्वशी रौतेला खबरों में कभी अपने गानों के लिए तो कभी अपनी स्टाइल के लिए बनी ही रहती है। भले ही यह फ़िल्मों से अपना नाम इतना नहीं कमा पाई हों पर कई ब्रांड्स इनकी सुंदरता की क़ीमत को जानती है और ये उनकी एड्स के लिए उचित होंगी इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता है। ग्रैंड मस्ती, हेट स्टोरी 4 की ये अदाकारा ने 2015 में ‘मिस दिवा’ का खिताब अपने नाम करवाया था और अभी हाल ही 2022 में भारत का गौरव व सबसे शक्तिशाली महिला का अवॉर्ड जीतकर ये भारत की इस अवॉर्ड को जीतने वाली प्रथम महिला बन गई हैं। अगर इनकी लाइफस्टाइल को देखा जाए तो ये किसी बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों से कम नहीं हैं। ये फ़िल्में ज़रूर कम करती हैं पर अन्य क्षेत्रों में ये सबसे जमकर प्रतिस्पर्धा करती आई हैं।

फ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है उर्वशी।

ऐसा नहीं हैं कि भारत में अब सिर्फ़ फ़िल्मों का ही चलन हो, लोग सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपना कैरियर व पहचान बना रहे है। प्रति माह 45 लाख से ऊपर कमाई करने वाली उर्वशी ने स्कूली दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। आए दिन किसी न किसी फैशन शो में भाग लेने वाली ये अभिनेत्री कई बड़े-बड़े फैशन डिजाइनर की शो स्टॉपर रह चुकी हैं, और अपने गानों से भी सबको अपनी ओर खींचती आई हैं। हनी सिंह के साथ शूट किया गया गाना ‘लव डोज’ आज तक लोगों के मुंह से हट नहीं पाया है, इस गाने ने उन्हें बहुत जगह आगे बड़ने में सहायता की है जिसे कहीं न कहीं वह भी स्वीकार करती है। इनके नेट वर्थ की बात अगर की जाए तो व 36 करोड़ है और तो और विदेशों में भी इन्हें काफ़ी लोग जानते व पसंद भी करते है। अब जल्द ही इनकी फ़िल्म ‘नॉट योर बेबी’ आने वाली है जिसकी ख़बर फैंस को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से प्राप्त हुई है। अपने नई-नई स्टाइलिंग को वे सोशल मीडिया के माध्यम से भी फ्लांट करती आई हैं, जहां उनकी लाखों में फॉलोइंग है। इसलिए उनका नाम सबसे ज़्यादा सुंदरता के क्षेत्र में मिलने वाले अवार्ड्स में भी गिना जाता है।

फ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है उर्वशी।

जो उनके कैरियर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। खूबसूरती के साथ-साथ कई फॉलोअर्स इनके नृत्य करने के अंदाज़ से भी बहुत प्रभावित है, एक्टिंग को ज़्यादा महत्त्व न देते हुए ये बहुत से अलग-अलग रास्ते से आगे निकल गई हैं इसलिए अगर कोई इनका नाम ले तो भी इनकी छवि एक बॉलीवुड अभिनेत्री जैसी ही प्रतीत होती हैं। ऐसी प्रस्तुति बड़े पर्दे पर तो आसानी से की जा सकती है पर और क्षेत्रों से ऐसी छवि बनाना कभी-कभी बहुत कठिन हो जाता है, क्योंकि अगर इन्हें आज फैंस का प्यार मिल रहा है तो ऐसा नहीं हैं कि इन्हें प्रतिकूलताएं नहीं देखने को मिलती होंगी, सब कुछ होता है पर इनका पैशन ही है जो इनका फैशन बनाए रखता है जो इनके लिए बेहद ज़रूरी है।

फ़िल्मों को छोड़, अन्य क्षेत्रों से बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है उर्वशी।

साथ ही ज़्यादा फ़िल्में हिट न होने के बाद भी उर्वशी ने हार नहीं मानी और कहीं और अपना कैरियर बनाने की सोच ने उन्हें उनका स्वयं निर्धारित किया हुआ स्थान आज दे ही दिया। अगर अपनी फ्लॉप फ़िल्मों के बाद हार मानकर वे बैठ जाती तो शायद आज कोई भी उन्हें एप्रोच नहीं करता। पर ऐसा न करके बल्कि स्वयं के लिए अन्य दरवाज़े खोलकर इतने बड़े, पल-पल बदलते ग्लैमर वर्ल्ड में बने रहना एक मुकाम हासिल करना बहुत बड़ी सफलता में ही गिना जाएगा।

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular