Saturday, April 27, 2024
HomeEntertainmentये कौन है जो दे रहा है एंटिला को टक्कर, कैसे पहुंचा...

ये कौन है जो दे रहा है एंटिला को टक्कर, कैसे पहुंचा वह यहां तक

- Advertisement -
ये कौन है जो दे रहा है एंटिला को टक्कर, कैसे पहुंचा वह यहां तक

मुकेश अंबानी ये नाम को समझाने की आवश्यकता आज किसी को नहीं है। क्योंकि ये नाम अपने आप में एक ब्रैंड है, जहां ये नाम जुड़ जाता है वहां से या तो पैसा आने लगता है या कहीं पैसा लगाया गया होता है। भारत के सबसे अमीर अंबानी आज दुनिया भर में अपना एक अलग स्थान बना चुके है जिसकी शुरवात बहुत साल पहले धीरूभाई अंबानी ने की थी और आज उनकी आगे की पीढ़ी इसका लाभ उठा रही है। जहां उनका नाम इतना ऊंचा है तो वहीं उनका घर भी स्वाभाविक है किसी राजमहल से कम नहीं होगा उनके घर को लोग एंटीला के नाम से जानते है। सुनने में तो ऐसा भी है कि इनके घर में ऊपर एक हेलीपैड भी है और कई नौकर चाकर हर पल इनकी ओर इनके परिवार की सेवा में लगे रहते हैं।

ये कौन है जो दे रहा है एंटिला को टक्कर, कैसे पहुंचा वह यहां तक

इनके बच्चे बेहद बड़े और नए अंदाज़ में इन सब चीज़ों का लुफ्त उठा रहे है। रिलायंस जो की अंबानी की हमेशा चर्चा में रहने वाली कंपनी है, वह हर बार नए-नए अपडेट्स लाती रहती है। इनके घर की चर्चा अब तक तो नामी घरों में होती थी पर अब है कोई जिसके घर से इनके घर की तुलना की जा रही है। आख़िर कौन है जो इनके घर को टक्कर दे रहा है।

तो बता दे कि भारत के सबसे मशहूर बल्लेबाज हर जगह जाने माने सचिन तेंदुलकर का घर आज अंबानी के घर को भी टक्कर दे रहा है। सचिन ने अपने जीवन में बहुत मेहनत की है जिसे पूरे देश ने देखा है। जो मुकाम उन्होंने आज हासिल किया है वह उनका ख़ुद का बनाया हुआ है उन्होंने सब कुछ अपने दम पर खड़ा किया है। 11 वर्ष से ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था, जिसने आगे चलकर उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया और उन्होंने विदेशों से कई मैच खेले। जहां उन्हें 2003 में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। वहीं 2011 में जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था तब सचिन ने भी बहुत अच्छी भूमिका निभाई थी। आज बच्चा-बच्चा सचिन की सफलता की कहानी को जनता है कि कैसे उन्होंने सबसे अलग हटकर अपना पैशन फॉलो किया है, हर बच्चे को एक न एक बार इनका उद्धारण दिया जाता है।

ये कौन है जो दे रहा है एंटिला को टक्कर, कैसे पहुंचा वह यहां तक

उनकी इसी मेहनत ने ही आज उनका घर करोड़ों पर लाकर दिखा दिया है। जिसके आगे अंबानी का घर भी अब मीडिया में लोगों को फीका दिखाई दे रहा है। बता दें तो सचिन ने ये प्रॉपर्टी 40 करोड़ में खरीदी थी जिसे उन्होंने दुबारा बनवाकर 150 करोड़ तक की कर ली है। खबरों की माने तो उन्होंने कुछ ऐसी चीज़ें बनवाई है जो कि अंबानी के घर में भी नहीं है। घर को बेहद ही शानदार और नए तरीके से डिजाइन किया गया है, जो वास्तव में अब एक देखने का विषय बन चुका है। इन सब से तो यही लगता है कि सचिन बेहद अमीर और राजाओं जैसी ज़िन्दगी जी रहे है। जिसके पीछे सिर्फ़ और सिर्फ़ उनकी मेहनत और भरपूर आनंद से किया गया उनका स्ट्रगल है। जिसके कारण आज वह सबसे हटकर और अनोखी ज़िन्दगी जी रहे हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular