Thursday, May 2, 2024
HomeBollywoodजानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की...

जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं

- Advertisement -
जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं 1

साउथ इंडस्ट्री आजकल बहुत चर्चा में हैं। आज वहां के एक्टर्स किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। आरआरआर, केजीएफ, बाहुबली जैसी फ़िल्मों ने तो वहां की क़ीमत और बड़ा दी है। जहां एक तरफ़ यश, राम चरन जैसे अभिनेता आगे बड़ रहे है तो वहीं वहां की अभिनेत्री रकुलप्रीत, अनुष्का शेट्टी भी पीछे नहीं हैं। जहां भारत में एक तरफ़ महिलाएं अभी भी बराबरी के लड़ रहीं हैं तो वहीं दूसरी ओर साउथ में लड़कियां किसी से भी कम नहीं हैं। ये महिलाएं सिर्फ़ अपनी सुन्दरता से ही नहीं अपनी फ़िल्मों में निभाए गए क़िरदार की वज़ह से भी जानी जाती हैं। जहां वह ब्रांड्स से भी पैसा कमाती हैं तो वहीं कुछ अभिनेत्री एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी कर रही हैं। बिज़नेस अकसर लड़के ही करते या ये सिर्फ़ वही करते है ऐसी विचारधारा समाज में काफ़ी जड़ों से बसी है तो वहीं ये सब पुराने और बेतुकी बातों को ये सारी महिलाएं तोड़ रही हैं वे एक जगह सीमित नहीं हैं, और हर क्षेत्र में खुदको आगे बड़ा रही हैं। अपनी ताकत और मजबूती को दिशा दे रहीं हैं। और नए-नए बिज़नेस खड़े कर स्वयं को आत्मनिर्भर व स्वाभिमान से भरा जीवन दे रहीं है। दुनिया को भी बदल रहीं हैं और लोगों को भी व्यवसाय दे रहीं है।

तो आइए जानते हैं कुछ ऐसी अभिनेत्री जिन्होंने एक्टिंग करियर के साथ खोले हैं अपने बिजनेस।

1. काजल अग्रवाल

जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं 2

अपनी फ़िल्मों से 2 करोड़ से ज़्यादा पैसे लेने वाली ये अभिनेत्री ने हाल ही में अपनी बहन के साथ अपना ज्वैलरी बिज़नेस शुरू किया है। ये तमिल, तेलगु और हिन्दी तीनों में भरपूर नाम कमा चुकी हैं।

2. रकुल प्रीत सिंह

जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं 3

गिल्ली फ़िल्म से की गई शुरवात से इन्होंने आज अपना नाम बॉलीवुड में भी कमा लिया है। ये फ़िल्म में 1 करोड़ से ज़्यादा पैसे चार्ज करती है। साथ ही इन्होंने भी साइड बिज़नेस के रूप में तीन फंक्शनल फ्रेंचाइजी ले रखी है।

3. पारुल यादव

जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं 4

इनके साइड बिज़नेस करे तो ये इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म की हेड है। अभिनेत्री के साथ-साथ ये प्रोड्यूसर भी हैं।

4. प्रणिता सुभाष

जानिए कैसे सभी को पीछे छोड़ आगे बड़ रहीं हैं साउथ की महिलाएं 5

सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री जिन्होंने हाल ही में हंगामा 2 और भुज जैसी फ़िल्मों में काम करके अपने आप को बहुत उठा लिया है। ये बिजनेस में लावेड रोड रेस्टोरेंट की मालकिन है जो कि बैंगलोर में स्थित है।

ऐसी बहुत से अभिनेत्री है जो और भी तरह-तरह की चीज़े अपने कैरियर को उठाने के लिए कर रही है। जीवन में रुकना नहीं चाहिए ये तो साउथ की इन मशहूर अभिनेत्रियों से सीखा जा सकता है। कैसे छोटे स्तर से उठकर ये अब बड़ी-बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्रीयों को भी टक्कर दे रहीं हैं।

ये आज सबके लिए एक मोटिवेशन है जिसे देखकर कोई भी अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने की सोच सकता है और आगे भी बड़ सकता है। अपने पैशन को फॉलो कर इन्होंने सभी को एक आशा दी है कि चाहे कितना भी मुश्किल हो अगर कोई एक बार कुछ करने की ठान सकता है तो मेहनत और लगन के साथ उसे हासिल भी कर सकता है।

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular