Monday, May 6, 2024
HomeBollywoodक्यों अपने बीते दिनों को याद कर बोली रवीना ' की मैंने...

क्यों अपने बीते दिनों को याद कर बोली रवीना ‘ की मैंने भी ट्रेन में यह सब झेला है… ऐसा क्या हुआ?

- Advertisement -

रवीना टंडन डायरेक्टर रवि टंडन की बेटी अपने ज़माने ने बेहद खूबसूरत, बर्ताव से सुशील व एक्टिंग में जब्जस्त अभिनेत्रियों की गिनती में आती थी। उन्होंने अपने कैरियर सालों में एक से बड़कर एक जैसे पत्थर के फूल, मोहरा, लाडला, दिलवाले, लाडला जैसे ख़ूब हिट होने वाली फ़िल्में दी है। जिसके लिए उन्हें बहूत सारे अवार्ड्स से सम्मानित भी किया गया है। उन्होंने अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, सलमान खान, सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार जैसे अन्य बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ अलग-अलग प्रकार के क़िरदार निभाए हैं जिसके लिए वह आज भी बेहद पसंद की जाती हैं और हाल ही अभी कई वर्षों बाद फ़िल्म मात्र व रॉकी भाई के साथ केजीएफ 2 में सहायक रूप में भी देखी गई हैं। उनकी पहचान भले ही कुछ अपने पिता के कारण मिली हो पर उन्होंने भी कड़ी मेहनत से अपने आप को बहुत ऊपर उठाया है। जिसे नकारा नहीं जा सकता वहीं इतने वर्षों के बाद भी उनकी फिट्नेस लाजवाब है और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं है वे अपने आप बहुत मेंटेन और तरोताजा बनाए रखती हैं। 2004 में उन्होंने उदयपुर में अनिल थडानी से शादी कर ली थी। पर उनके टीनएज के स्ट्रगल की बात करे तो हाल ही में एक फैन को जवाब देते हुए कहा कि वह भी लोकल ट्रेन में सफ़र कर चुकी हैं और शोषण का शिकार भी हो चुकी हैं जो ज्यादातर महिलाएं अपने जीवन में सहन करती हैं। इससे यह भी स्पष्ट होता है कि कोई भी महिला कितने भी ऊंचे स्थान पर पहुंच गई हो पर कहीं न कहीं उसे यह सब देखना पड़ता है।

क्यों अपने बीते दिनों को याद कर बोली रवीना ‘ की मैंने भी ट्रेन में यह सब झेला है… ऐसा क्या हुआ? 2

कुछ रवीना जैसी तो खुल के बोल पाती हैं पर कुछ के पास न तो इतना साहस होता है और ना ही इतना लोगों का साथ तो उन्हें इसे दबा कर ही रखना पड़ता है। ये एक बहुत ही कड़वा और खराब सच है हमारे देश में होने वाली गतिविधियों का जहां लगभग रोज़ ही ऐसी चीजे सुनने में आती हैं। इसी वज़ह से भी ये एक्ट्रेस काफ़ी सुर्खियों में बनी हुई हैं और वर्क फ्रंट की बात करे तो इन दिनों वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आरणयक वेब सीरीज के कारण भी चर्चा में हैं। रवीना वाकई में एक बहुत अच्छी अभिनेत्री है जो एक आम आदमी के स्ट्रगल को भी समझती है, साथ ही मेहनत पर अटूट विश्वास रखती हैं, जिसको उनकी बढ़ती उम्र भी नहीं रोक सकती साथ ही इतनी बड़ी एक्ट्रेस होने के बाद भी वह अभी भी छोटे रोल बखूबी से निभाती है किरदार कैसा भी हो उन्हें सचमुच एक्टिंग से प्यार है इसलिए वह हर प्रकार को निभाने का टैलेंट अपने अंदर रखती हैं।

क्यों अपने बीते दिनों को याद कर बोली रवीना ‘ की मैंने भी ट्रेन में यह सब झेला है… ऐसा क्या हुआ? 3

सही मायने में एक एक्टर की यही पहचान है कि वह हर प्रकार के रोल को निभाए और सफलता कितनी भी ऊंची क्यों न हो अपने स्वभाव को सबसे जोड़ कर रखे। ऐसी ही अन्य कार्य जैसे पर्यावरण से जुड़े जिम्मों पर भी ये अपनी राय रखती हैं और पेटा नाम कि एक संस्था से भी यह 2002 से जुड़ी है। जो जानवरों की रक्षा के विषय में हर वक़्त एक्टिव रहता है।

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular