Monday, May 6, 2024
HomeBollywoodआखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़ 

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़ 

- Advertisement -
आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  1

डायरेक्टर एसएस राजामौली की बाहुबली फ़िल्म ने जिस प्रकार पूरे देश में नाम कमाया है उसी की वजह से आज साउथ की फिल्मों का चलन अब काफ़ी बड़ गया है। बड़ी अभिनेत्री  आलिया भट्ट ने हाल ही में आरआरआर मे 2 साउथ ऐक्टर राम चरन और एनटीआर रामा राव के साथ काम किया है और भी अभिनेत्री जैसे इलियाना, रकुल प्रीत भी साउथ में कई फ़िल्म बना चुकी हैं। क्योंकि अब साउथ की कहानियां सभी को पसंद आ रही है,पर सभी वहां की भाषा तेलगु, कन्नड़, तमिल आदि नहीं जानते तो इनको हिंदी भाषा में डब करके दिखाया जाता है। जिसकी वज़ह से साउथ फ़िल्म की टीआरपी और साउथ एक्टर्स की फैन फॉलोइंग भी काफ़ी बड़ गई है,लोग उन्हें भी जानने लगे है और उन्हें और भी फिल्मों में देखना पसंद करेंगे। इसके कारण कई वॉइस ओवर व बैकग्राउंड आर्टिस्ट की डिमांड भी बढ़ती नज़र आ रही है। क्योंकि अब लोगों की दिलचस्पी उस जगह बड़ गई है तो इस चीज़ को नजरंदाज भी नहीं किया जा सकता। इसी के चलते नए आर्टिस्ट जो तरह तरह की आवाज़ निकाल सकते है उनकी कीमत भी बढ़ती नज़र दिखाई दे रही है वहीं उनके लिए भी बहुत अवसर अब आगे आ गए है। जिससे वो भी अब पैसा कमा पाएंगे और अपना स्थान भी बना पाएंगे। 

तो आइए जानते है ऐसे 7 मशहूर अभिनेता जिन्होंने अपनी आवाज़ देकर कई फिल्मों को डब करा है, जिससे सभी को समझने में आसानी हो और वे फिल्म को अच्छे से देख पाए।

1 अजय देवगन

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  2

मशहूर अभिनेता बहुत ही जाने माने बोल बच्चन ने भी इतने बड़े अभिनेता होने के बाद भी अपनी आवाज़ वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में दी है। उनकी इस आवाज़ को हम राम चरन की फ़िल्म ध्रुवा मे सुन सकते हैं जहां उनके साथ रकुल प्रीत भी दिखाई दी हैं।

2 मनोज पांडे

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  3

इनकी आवाज़ का प्रयोग कृष्णा का बदला व बाहुबली में राणा दुग्गुबाती के किरदार में हुआ है।

3  राजेश कव

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  4

धुनष और वैलायुधम जैसी फ़िल्मों में इन्होंने अपनी आवाज़ का प्रदर्शन किया है। 

4 संकेत म्हात्रे 

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  5

इन्होंने साउथ ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में आवाज़ देकर अपना नाम मशहूर वॉइस ओवर आर्टिस्ट में शामिल कर लिया है। इन्होंने आगाडू में महेश बाबू के साथ ही जय भीम, सोरराई और कप्पन में सुरिया के लिए हिंदी भाषा में अपनी आवाज़ दी है। एनटीआर जूनियर और राम पोथिनेनी ने भी अपनी फिल्मों में इनकी आवाज़ ली है।

5 श्रेयस तलपड़े

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़  6

ये और कोई नहीं बल्कि अभी प्रसिद्ध हुए गाने ’तेरी झलक ’ की मूवी पुष्पा जिसमें अल्लू अर्जुन का किरदार जिसको सभी ने बहुत ही पसंद किया है उसको हिंदी में आवाज़ इन्होंने ही दी है । खबरों और रिपोर्ट्स की माने तो ये अल्लू अर्जुन की आने वाली मूवी वैकुंठपुरामुलू  में भी अपनी आवाज़ देंगे। 

6 शरद केलकरी

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़ 7

जहां अन्य आर्टिस्ट की तारीफ़ की जा रही है। वहीं सबके चहीते बाहुबली यानी की प्रभास कि आवाज़ को इन्होंने ही हिंदी भाषा में दिया है। इनकी आवाज़  बाहु के किरदार के लिए सभी के कानों को बहुत पसन्द आई है। 

7  विनोद कुलकर्णी

आखिर कोन देता है साउथ की फिल्मों को हिंदी भाषा में आवाज़ 8

हास्य से ये भरी आवाज़ साउथ कॉमेडियन अभिनेता ब्रह्मानंदम पर काफ़ी मैच करती है इसलिए इन्होंने फ़िल्म आर्य 2, पावर, रिबेल और कंदीरेगा जैसी फिल्मों में अपनी आवाज़ दी है और ये बड़े वॉइस ओवर आर्टिस्ट में गिने जाते है।

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular